sahityase

hindi,language,literature,grammar,story,learning,poets,writers,comedy,books,career,reasurch,festival,film,technique, biography,rachnaye,hindi khoj

Translate

About Us

About Us

 नमस्कार,
SAHITYASE.COM  में आपका स्वागत  है- यदि आप किसी हिंदी शिक्षा सम्बन्धी समस्या का समाधान चाहते है तो यह आपके लिए बिल्क़ुल सही जगह है। .
SAHITYASE.COM  उन हिंदी  शिक्षा सम्बन्धी समस्या के समाधान हेतु बनाया गया ब्लॉग है जिनको अध्धयन काल में कुछ ऐसी मूलभूत समस्या का सामना करना पड़ता है जो उनके द्वारा कोशिशों के बाबजूद भी हल नहीं हो पाता है।   हम अपनी ब्लॉग के माध्यम से उन सारी परेशानियों का ही हल प्राप्त करने की कोशिश करेंगे।
SAHITYASE.COM  ब्लॉग को २०२० में भारत में आधारभूत हिंदी  शिक्षा को बढ़ाबा देने के रूप में बनाया गया है।  हमारी यह ब्लॉग उन सभी के लिए मददगार साबित होगी जो जीवन में आने बाले हर परिस्थिति को बेहतर तरीके से समझना चाहते है और उसको सकारात्मक रूप से जीना चाहते है।
SAHITYASE.COM उन सभी के लिए ऑनलाइन साइट है जो हिंदी शिक्षा के लिए आवेशपूर्ण है।  और जो ऑनलाइन की दुनिया में हिंदी शिक्षा को आगे बढ़ाना चाहता है।  SAHITYASE.COM आपके इन आशाओ का केंद्र है।
SAHITYASE.COM पर मै एक जिज्ञाशु को वो सब SHARE करता हूँ जो मैंने सीखा है और जो मैं अभी तक  सीख रहा हूँ।

मेरे बारे में : प्रभाष कुमार सरदार 

मै आपसे अपना परिचय  करा देता हूँ : मेरा नाम प्रभाष कुमार सरदार है।  और मै हिंदी शिक्षा के बारे में रूचि रखता हूँ।  औपचारिक तौर पर मैंने M.A. HINDI & POLITICAL SCIENCE के साथ B.ED शिक्षा प्राप्त की है। और पेशे से अब मै एक ब्लॉगर  हूँ। 
PROFESSIONAL ब्लॉगर बनने से पहले मै भारत में हिंदी शिक्षण में अद्ध्यन कार्य करता था।  मै अद्ध्यन के साथ- साथ नया कार्य शुरू करना चाहता था  कि तभी मार्च २०२० लॉकडाउन के दौरान मैंने  PROFESSIONAL ब्लॉगर बनकर अपना खुद का काम शुरू करने का फैसला किया। 
बचपन से ही  मेरा एक सपना था कि मेरी पहचान एक विशेष व्यक्ति के रूप में हो।  तथा देश और समाज के लिए कुछ विशेष कर सकू।  शायद यही वह प्लेटफार्म है। 

SAHITYASE.COM  ब्लॉग के माध्यम से हिंदी शिक्षा के विषय सामग्री को आपके पास तक पहुंचाने का प्रयास किया जायेगा। 
मै आपसे वादा करता हूँ कि हिंदी शिक्षा को मजेदार और रूचिकर बनाने के लिए जो भी विषय सामग्री की जरुरत होगी। वह सब उपलब्ध कराकर आपको सक्षम बनाने का भरसक प्रयास किया जायेगा। इसलिए आप SAHITYASE.COM ब्लॉग को आज ही ज्वाइन करे। 

SAHITYASE.COM हिंदी शिक्षण ब्लॉगिंग है। इस ब्लॉग के माध्यम से एक जिज्ञाशु को उनके जिज्ञाषा हेतु विद्यानो के लेख, उनकी रचनाओं, टिप्पड़िया, उनके वीडियो आदि  के माध्यम से परिचय कराया जायेगा। ताकि विषय को बिंदुबार समझने में आसानी हो। तथा नए पुराने लेखकों, कवियों के संगशिप्त जीवन वृत्तांत पड़ने का भी अवसर प्राप्त होगा।  आपसे अनुरोध है कि SAHITYASE.COM के कोई भी UPDATES कभी MISS न करे इस बात का ध्यान रखने के लिए SAHITYASE.COM को आज ही ज्वाइन करे। 
 CANTACT INFO: 
G MAIL: prabhashsardar@gamil.com
                                                                 *************** 















































No comments: